बिजनेस लोन

instant business loan

बिजनेस को विस्तार करने के लिए लोन देने वाली ZipLoan लोकप्रिय कंपनी है।

logo
बेहद कम कागजी दस्तावेज प्रक्रिया

बैलेंस शीट की जरूरत नहीं

logo
बिना कुछ गिरवी रखें

5 लाख सालाना टर्नओवर कारोबार के लिए

logo
सिर्फ 3 दिन के भीतर लोन मिलेगा

घर बैठे आपके बैंक अकाउंट में

logo
6 महीने बाद प्री-पेमेंट फ्री

आसान किश्तों में वापस करें

छोटे कारोबारियों के लिए हमारे बिजनेस लोन के प्रकार

ZipLoan लघु एवं मध्यम (छोटे – बड़े) कारोबारियों की बुनियादी ज़रूरतों को समझता है। यही कारण है कि ZipLoan लघु कारोबारियों के लिए विभिन्न प्रकार के बिजनेस लोन प्रदान करता है। ZipLoan से दिए जाने वाले बिजनेस लोन निम्नलिखित प्रकार के हैं:

  1. मशीनरी लोन: किसी भी छोटे बिजनेस के लिए इक्विपमेंट मशीनरी लोन काफी उपयोगी होता है। इस मशीनरी लोन की सहायता से आप मशीन की मरम्मत या टूट-फूट की समस्या को दूर कर सकते हैं या अपग्रेड कर नई मशीन ले सकते हैं।

  2. फ्लेक्सी बिजनेस लोन: ZipLoan से आप फ्लेक्सी बिजनेस लोन प्राप्त कर सकते हैं। जिसे आप 12 से 24 महीने की आसान किस्तों में चुका सकते हैं। इसके साथ ही अपने बिजनेस की जरूरतों के अनुसार आप कभी भी पैसे निकाल सकते हैं।

  3. बिना सिक्योरिटी बिजनेस लोन: बिना कुछ गिरवी रखे बिजनेस लोन: ZipLoan बिना कुछ गिरवी रखे बिजनेस लोन दिया जाता है, यानी लोन की रकम के बदले कुछ गिरवी रखने की जरूरत नही होती है।

  4. एमएसएमई बिजनेस लोन: लघु एवं मध्यम (छोटे – बड़े) कारोबारों की ज़रूरतों को ध्यान में रखते हुए ZipLoan एमएसएमई बिजनेस लोन की सुविधा प्रदान करता है। आप अपने लघु एवं मध्यम (छोटे – बड़े) कारोबार की ज़रूरतों को 1 से 7.5 लाख तक का बिजनेस लोन लेकर पूरा कर सकते हैं।

  5. महिलाओं के लिए बिज़नेस लोन: देश के उधमियों में 14 % योगदान महिलओं का हैं | और हम इसको और बढ़ावा देने के लिए आसान किस्तों पर महिला बिज़नेस लोन देते हैं |

बिजनेस लोन पाने की योग्यता:

  1. कारोबार का सालाना टर्नओवर 5 लाख तक का होना चाहिए

  2. पिछले साल भरी गई ITR कम से कम 1.5 लाख की होनी चाहिए

  3. घर या कारोबार की जगह खुद के नाम पर या ब्लड रिलेशन से संबंधित किसी के नाम पर होनी चाहिए

  4. कारोबार कम से कम 2 साल पुराना होना चाहिए

लोन के लिए जरूरी कागज़ी दस्तावेज़:

  1. पैन कार्ड

  2. पिछले 9 महीने का बैंक स्टेटमेंट

  3. पिछले 1 साल के दौरान भरी गई ITR की कॉपी

  4. घर या कारोबार के पता का प्रमाण पत्र

ZipLoan से प्राप्त होने वाले बिजनेस लोन की प्रमुख विशेषताएँ इस तरह हैं।

  1. ऑनलाइन बिजनेस लोन: ZipLoan से बिजनेस लोन लेना मतलब घर बैठे रकम प्राप्त करना। ZipLoan से बिजनेस लोन प्राप्त करने की पूरी प्रक्रिया ऑनलाइन है। इसके लिए आपको भाग-दौड़ नहीं करनी पड़ती है।

  2. Zipscore: ZipLoan कारोबारियों की जरूरतों को समझता है, इसीलिए बिजनेस लोन देने के लिए ZipLoan ना केवल Cibil score के मापदंडों को फॉलो करता है, बल्कि हमारी एक अलग क्रेडिट स्कोर पॉलिसी है। जिसे हम Zipscore कहते हैं। Zipscore की गणना हम कारोबारी की बैंक डीटेल, पिछले 2 सालों का ITR, सिबिल स्कोर और बिजनेस प्रॉफिट मार्जिन इन सभी दस्तावेजों को समायोजित करके करते हैं। Zipscore कारोबारी के बिजनेस लोन पाने के अवसर बढ़ा देता है।

  3. 1 से 7.5 लाख तक का बिजनेस लोन: ZipLoan आपके बिजनेस से संबंधित ज़रूरतों के लिए 1 से 7.5 लाख तक बिजनेस लोन प्रदान करता है। बिजनेस लोन की सहायता से कारोबारी अपने बिजनेस का विस्तार सकते हैं। अगर कारोबारी को और अधिक रकम की जरूरत हुई तो उसके लिए टॉप-उप बिजनेस लोन देने की भी व्यवस्था है।

  4. 6 महीने बाद प्री पेमेंट फ्री:ZipLoan से दिया जाने वाला बिजनेस लोन 6 महीने बाद प्री पेमेंट फ्री होता है। इसका मतलब है कि आप लोन लेने के 6 महीने के बाद कभी भी लोन चुकता करते हैं तो आपको एक भी रुपया अधिक नही देना पड़ेगा।

  5. बिना कुछ गिरवी रखे बिजनेस लोन: ZipLoan से दिया जाने वाला बिजनेस लोन बिना कुछ गिरवी रखे होता है। मतलब यह है कि आप 1 से 7.5 लाख तक का एसएमई लोन बिना कुछ गिरवी रखे प्राप्त कर सकते है।

  6. आसान किस्तों में लोन चुकाएं: ZipLoan से प्राप्त बिजनेस लोन आप 12 से 24 महीने के अंतराल में आसान किस्तों में चुका सकते हैं।

दिल्ली में बिजनेस लोन के लिए हमारी शाखाएं डी. के. मोहन गार्डन, जीवन पार्क, मटियाला, उत्तम नगर, बक्करवाला, मुंडका, नागलोई-2, निलोठी बी.ओ, रंहोला, टिकरी कलां, अशोक नगर, चांद नगर, चौखंडी, ख्याला फेस-1, एम.बी.एस नगर, महाबीर नगर, तिलक नगर, विकासपुरी, विष्णु गार्डेन, बादली, डी.ई.एस.यू कॉलोनी, जेल रोड और जनकपुरी में हैं और इन क्षेत्रों में हमने 1150 से ज्यादा कारोबारियों को बिजनेस लोन प्रदान किया है।

बिजनेस लोन FAQ

  1. बिजनेस लोन क्या है? और यह कैसे काम करता है?

    किसी भी चल रहे बिजनेस का विस्तार करने के लिए दिया जाने लोन बिजनेस लोन कहा जाता है। करोबारियों को ZipLoan से सिर्फ 3 दिन* में बिजनेस लोन प्रदान किया जाता है। इन निम्न कार्यों के लिए बिजनेस लोन मदद करता है:

    1. बिजनेस विस्तार में

    2. कैश फ्लो में अंतर को पूरा करने में

    3. वर्किंग कैपिटल मैनेज करने में

    4. इनवेंट्री मैनेजमेंट में

    5. बिजनेस में नये उपकरणों को खरीदने में

  2. बिजनेस लोन क्यों लेना चाहिए?

    एक बिजनेस में बहुत सारी जरूरत होती है। बिजनेस की जरूरतों को पूरा करने के लिए अधिक धन की जरूरत होती है। जरूरी नहीं है की जब बिजनेस में पैसों की जरूरत हो तो कारोबरी के पास धन उपलब्ध हो। ऐसे में बिजनेस लोन एक सर्वश्रेष्ठ विकल्प होता है। बिजनेस लोन इन निम्न कार्यों के लिए लेना चाहिए:

    1. बिजनेस विस्तार करने के लिए

    2. कैश फ्लो में अंतर को पूरा करने के लिए

    3. कार्यशील पूंजी यानी बिजनेस की दैनिक जरूरतों को पूरा करने के लिए

    4. व्यापार में सामान बढ़ाने के लिए

    5. बिजनेस में नए उपकरण खरीदने के लिए

  3. मुझे बिजनेस लोन कैसे मिल सकता है?

    वर्तमान समय में बिजनेस लोन मिलता बहुत आसान है। बिजनेस लोन प्राप्त करने के लिए ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरह से अप्लाई किया जा सकता है। बिजनेस लोन के लिए अप्लाई करने से पहले यह सुनिश्चित कर लेना चाहिए की बिजनेस लोन के लिए जरूरी सभी कागजात मौजूद हैं।

  4. बिजनेस लोन किसको मिल सकता है?

    बिजनेस लोन सभी कारोबारी को मिल सकता है। बशर्ते जहां से बिजनेस लोन के लिए अप्लाई किया गया हो वहां पर पात्रता कम्पलीट होना चाहिए।

  5. बिजनेस लोन के लिए अच्छा सिबिल स्कोर कितना माना किया है?

    सामान्य तौर पर बिजनेस लोन के लिए 550 से ऊपर सिबिल स्कोर होना चाहिए। लेकिन, बिजनेस लोन देने का और न देने का पूरा अधिकार लोन कंपनी के ऊपर निर्भर करता है।

  6. किस तरह के कारोबार बिजनेस लोन के लिए पात्र होते हैं?

    ZipLoan से उन सभी कारोबार को बिजनेस लोन मिल सकता है जो:

    1. 2 साल से अधिक पुराने हो

    2. बिजनेस का सालाना टर्नओवर 5 लाख से अधिक हो

    3. सालाना आईटीआर 1.5 लाख से अधिक भरते हो

    4. घर या बिजनेस की जगह में से कोई एक खुद के नाम पर हो (यह माता – पिता, भाई – बहन, पति – पत्नी, पुत्र – पुत्री में के किसी नाम पर हो तो मान्य किया जाता है)

  7. बिजनेस लोन के लिए क्या – क्या कागजात की जरूरत पड़ती है?

    ZipLoan से बिजनेस लोन पाने के लिए निम्न कागजी दस्तावेजों की जरूरत पड़ती है:

    1. पैन कार्ड

    2. पिछल 9 महीने का बैंक स्टेटमेंट

    3. पिछले साल फाइल की गई ITR की कॉपी

    4. घर और बिजनेस एड्रेस प्रूफ

  8. मुझे कैसे पता चलेगा की मेरी EMI कितनी है?

    जब कोई कारोबारी बिजनेस लोन के लिए अप्लाई करता है और उसका बिजनेस लोन अप्रूव होता है तो उसे एक लोन एग्रीमेंट लेटर दिया जाता है। उस लोन एग्रीमेंट लेटर पर ग्राहक की EMI लिखी गई होती है। इसके अलावा आप चाहें तो हमारी वेबसाइट पर उपलब्ध EMI कैलकुलेटर से खुद EMI जान सकते हैं।

  9. मैं अधिकतम कितने अमाउंट तक बिजनेस लोन के लिए अप्लाई कर सकता हूँ?

    ZipLoan से कोई भी कारोबारी 7.5 लाख तक के बिजनेस लोन के लिए अप्लाई कर सकता है।

बुनियादी समस्याओं का हल

star star star star star
राम यादव

मैं बारह वर्षों से अपना कारोबार चला रहा हूं लेकिन अपने बिजनेस का विस्तार करने के लिए सक्षम नहीं था। मैंने Ziploan में आवेदन किया और उन्होंने मेरे लोन आवेदन को बहुत ही कम समय में मंजूरी दे दी।

star star star star star
कंचन लता

मैंने अपने कारोबार की ज़रूरतों के लिए ZipLoan से संपर्क किया क्योंकि ZipLoan को लोन के बदले कुछ गिरवी रखने की जरूरत नही थी। कंपनी से लोन पाने की शर्तें पूरा करना आसान था। उन्हें सिर्फ 1 साल का ITR और बिजनेस का सालाना टर्नओवर 5 लाख तक की जरूरत थी।

क्या आप भी ZipLoan के मदद से अपने बिजनेस को बढ़ाने के लिए तैयार हैं?