मैन्युफैक्चरर्स के लिए लोन

मैन्युफैक्चरर्स यानी विनिर्माण उद्योग। मैनुफैक्चरिंग में उत्पादों को बनाने के काम होता है। मैनुफैक्चरिंग उद्योग में कोई भी बिजनेस शामिल हो सकता है। मैन्युफैक्चरर्स के लिए बिजनेस लोन बहुत महत्वपूर्ण होता है।

हमारे देश की जनसँख्या एक सौर तीस करोड़ से भी अधिक है। इतनी विशाल जनसँख्या को अपनी दैनिक जरूरतें पूरा करने के लिए हर रोज डेली प्रोडक्ट्स और रहन – सहन की उपयोग वाली चीजों की जरूरत पड़ती है।

क्या आपको मालूम है कि दैनिक उपयोग की चीजों को कहा बनाया जाता है? रोजाना उपयोग वाली और रहन – सहन के लिए जरूरी चीजों का निर्माण मैनुफैक्चरिंग उद्योग में किया जाता है।

मैनुफैक्चरिंग उद्योग को उदाहरण के रुप में समझना होगा तो इसे हम जींस कपड़ा बनाने के कारखाना, नमकीन बनाने की फैक्ट्री, पेंट बनाने का कारखाना इत्यादि के तौर पर देख सकते हैं।

चूँकि मैनुफैक्चरिंग उद्योग में प्रोडक्ट बनाने का काम होता है इसलिए इसमें पहले कच्चे माल खरीदना पड़ता है। कच्चे माल की कीमत खुद से भरना होता है।

जब कच्चा माल तैयार हो जाता है तब जाकर मार्केट में पहुँचता है या रिटेलर को बेचा जाता है। इस बीच मैनुफैक्चरर कारोबारी का बहुत अधिक पैसा मार्केट में फंसा होता है।

जब रिटेलर से पैसा वापस मैनुफैक्चरर को मिलता है तब जाकर कारोबारी का कैश फ्लो बेहतर तरीके काम करना शुरु करता है।

लेकिन इन सब के बीच कारोबारी को बिजनेस में किसी उपकरण की आवश्यकता हुई तो वह का करेगा? जाहिर है वह दूसरे से पैसा मांगेगा। लेकिन दूसरे के पास भी पैसा नहीं हुआ तो वह क्या करेगा? इस सवाल का कुछ स्पष्ट जवाब नहीं है।

इस सवाल का स्पष्ट जवाब है कारोबारी बिजनेस लोन लेगा। एनबीएफसी कंपनी ZipLoan द्वारा सभी मैनुफैक्चरिंग कारोबारियों को पैसों की दिक्कत से बचाने के लिए 5 लाख तक का बिजनेस लोन सिर्फ 3 दिन* में बिना कुछ गिरवी रखे दिया जाता है।

आपका बिजनेस कितना पुराना है?
पिछले साल की बिक्री ?
प्रथम नाम
अंतिम नाम
मोबाइल नंबर
अपने शहर का नाम दें

instant business loan

Ziploan व्यवसायों के लिए लोकप्रिय लोनदाता है।

logo
बेहद कम कागजी दस्तावेज प्रक्रिया

बैलेंस शीट की जरूरत नहीं

logo
बिना कुछ गिरवी रखें

5 लाख सालाना टर्नओवर कारोबार के लिए

logo
सिर्फ 3 दिन के भीतर लोन मिलेगा

घर बैठे आपके बैंक अकाउंट में

logo
6 महीने बाद प्री-पेमेंट फ्री

आसान किश्तों में वापस करें

ZipLoan से मैन्युफैक्चरर्स के लिए सिर्फ 3 दिन* में लोन

नॉन बैंकिंग फाइनेंशियल कंपनी – एनबीएफसी क्षेत्र की भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) से रजिस्टर्ड ZipLoan कंपनी सभी सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम कारोबारियों को 1 से 5 लाख तक का बिजनेस लोन सिर्फ 3 दिन* में प्रदान किया जाता है।

ZipLoan कंपनी द्वारा मैनुफैक्चरिंग उद्यमियों के लिए तत्काल पैसों की जरूरत को समझा जाता है। मैनुफैक्चरिंग कारोबारियों की जरूरत को ध्यान में रखते हुए ZipLoan द्वार एक बहुत बेहतरीन फाइनेंशियल प्रॉडक्ट, मैन्युफैक्चरर्स के लिए बिज़नेस लोन बनाया है।

ZipLoan का प्रयास है कि कारोबारी बिना किसी टेंशन के अपने बिजनेस पर ध्यान दें और सिर्फ अपने मुनाफ़े के बारे में सोचे। पैसों के इंतजाम के में तो तनिक भी न सोचे। पैसों का इंतजाम करने के लिए ZipLoan हमेशा आपके साथ है और तैयार है।

बात चाहें कारोबार में दैनिक खर्चों की हो, कच्चे माल खरीदने की हो, ऊपरी लागत की हो, कोई उपकरण खरीदने की हो, माल सप्लाई करने के लिए वाहन की व्यवस्था करने की हो सभी के लिए ZipLoan अपनी फ्लेक्सी लोन सुविधा के साथ, आप अपनी आवश्यकताओं के अनुसार बिजनेस लोन के रुप में आवश्यक धन उपलब्ध कराता है।

बिजनेस लोन की धनराशि को वापस करने के लिए बहुत आसान ईएमआई सुविधा प्रदान की जाती है। जिससे कारोबारी के ऊपर कोई वर्डन न हो और वह अपना बिजनेस आराम से चला सकें।

मैन्युफैक्चरर्स चाहें तो स्थापित उद्योग के नाम पर दूसरी जगह पर एक और उद्योग स्थापित कर सकते हैं। बिजनेस लोन की सहायता से चाहें तो ट्रेंड कर्मचारियों को भी अपने उद्योग पर काम करने के लिए रख सकते हैं।

विनिमर्ण उद्योग यानी मैन्युफैक्चरर्स की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए ZipLoan द्वारा बेहद न्यूनतम शर्तों पर बिजनेस लोन मुहैया कराया जाता है। बिजनेस लोन की न्यूनतम शर्ते निम्न हैं:

मैन्युफैक्चरर्स के लिए बिजनेस लोन के लिए शर्तें

विनिमर्ण उद्यमी यानी मैन्युफैक्चरर्स को ZipLoan से बेहद आसान शर्तों पर 5 लाख तक का बिजनेस लोन दिया जाता है। बिजनेस लोन की शर्तें निम्न हैं:

जो मैन्युफैक्चरर्स इन आसान शर्तों को पूरा करते हैं वह बहुत कम कागजी दस्तावेजों पर ZipLoan से 5 लाख तक का बिजनेस लोन प्राप्त कर सकते हैं।

ZipLoan से बिजनेस लोन के लिए जरूरी कागजत

नॉन बैंकिंग फाइनेंशियल कंपनी – एनबीएफसी ZipLoan द्वारा मैन्युफैक्चरर्स के लिए तत्कालीन पैसों की जरूरत को समझा जाता है। इसलिए न्यूनतम कागजातों पर बिजनेस लोन मुहैया कराया जाता है। बिजनेस लोन के लिए निम्न कागजातों की जरूरत पड़ती है:

इस तरह से हम देखें तो जो मैन्युफैक्चरर्स उद्योग अगर इन आसान शर्तों को पूरा करते हैं और जरूरी कागजातों को जमा करते हैं तो वह ZipLoan के बिजनेस लोन का लाभ उठा सकते हैं। ZipLoan से बिजनेस लोन लेने का फायदा बहुत है।

ZipLoan से बिजनेस लोन लेने के फायदें

बिना कुछ गिरवी रखे बिजनेस लोनजहां बैंक या दूसरी कंपनियों से लोन लेने के लिए प्रॉपर्टी के पेपर गिरवी रखना पड़ता है वहीं ZipLoan से 5 लाख तक का बिजनेस लोन लेने के लिए कुछ भी गिरवी रखने की जरूरत नहीं होती है।
प्री पेमेंट चार्जेस फ्रीअधिकतर बैंक और लोन देने वाली कंपनी लोन तय समय से पहले क्लोज करने पर चार्ज लगाती हैं वहीं ZipLoan का बिजनेस लोन 6 महीने बाद प्री पेमेंट चार्जेस फ्री है। यानी 6 महीने बाद कभी भी मैन्युफैक्चरर्स चाहें तो लोन बंद कर सकते हैं, एक भी पैसा अधिक नहीं देना होगा।
सिर्फ 3 दिन* में बिजनेस लोनअगर आपको भूख आज लगे और खाना दो दिन बाद मिले तो कैसा लगेगा? जाहिर सी बात है कि अच्छा नहीं लगेगा। ठीक इसी तरह जहां बैंक और दूसरी कम्पनियां लोन देने में लंबा समय लगाती हैं वही ZipLoan से सिर्फ 3 दिन* में बिजनेस लोन मिल जाता है।
टॉप-अप लोन की सुविधाZipLoan द्वारा मैनुफैक्चरिंग उद्योग चलाने में पैसों की जरूरत को समझा जाता है। इसीलिए टॉप-अप लोन की सुविधा भी दी जाती है। टॉप-अप के तौर पर 2।5 लाख तक लोन और अधिक मिल जाता है। यहां यह बताना जरूरी है कि टॉप-अप लोन उन्हीं को मिलता है जिनकी 9 मंथली ईएमआई ठीक तरह से कटी होती है।

बुनियादी समस्याओं का हल

star star star star star
राम यादव

मैं बारह वर्षों से अपना कारोबार चला रहा हूं लेकिन अपने बिजनेस का विस्तार करने के लिए सक्षम नहीं था। मैंने Ziploan में आवेदन किया और उन्होंने मेरे लोन आवेदन को बहुत ही कम समय में मंजूरी दे दी।

star star star star star
कंचन लता

मैंने अपने कारोबार की ज़रूरतों के लिए ZipLoan से संपर्क किया क्योंकि ZipLoan को लोन के बदले कुछ गिरवी रखने की जरूरत नही थी। कंपनी से लोन पाने की शर्तें पूरा करना आसान था। उन्हें सिर्फ 1 साल का ITR और बिजनेस का सालाना टर्नओवर 5 लाख तक की जरूरत थी।

क्या आप भी ZipLoan के मदद से अपने बिजनेस को बढ़ाने के लिए तैयार हैं?