डॉक्टर लोन की ब्याज़ दरें

ZipLoan एकमात्र कंपनी है जिससे डॉक्टर्स को बेहद कम ब्याज दर पर बिजनेस लोन मिलता है। ZipLoan द्वारा समाज में डॉक्टर्स के योगदान को समझा जाता है। इसीलिए, डॉक्टर लोन ब्याज़ दरें बहुत कम रखी गई हैं।

देश में योग्य प्रशिक्षित डॉक्टर्स की बेहद कमी है। जो डॉक्टर्स एमबीबीएस की डिग्री हासिल करते हैं उनमें से अधिकतर खुद की क्लीनिक खोलना अधिक पसंद करते हैं।

ऐसा नहीं है की सभी डॉक्टर्स क्लीनिक ही खोलते हैं। कुछ डॉक्टर्स सरकारी नौकरी में जनता की सेवा करने के लिए भी जाते हैं।

जब कोई युवा एमबीबीएस की डिग्री हासिल करता है और कुछ समय तक किसी हास्पिटल में काम करने के बाद खुद का क्लीनिक शुरु करता है तब उसे सबसे पहले जिस चुनौती का सामना करना पड़ता है वह होती है पैसे की कमी।

पैसों की कमी के चलते डॉक्टर्स अपने क्लीनिक में उतने उपकरण नहीं रख पाते हैं जितनी की उन्हें जरूरत होती है। ऐसे में क्लीनिक की ईमेज को नुकसान तो होता ही है साथ ही डॉक्टर्स को इस बात का मलाल होता है की वह लोगों की सेवा सही तरीके से नहीं कर पा रहे हैं।

ऐसे में अगर डॉक्टर्स को बिजनेस लोन की सहायता मिल जाये तो वह लोन के पैसों से क्लीनिक में उन्नत उपकरण और योग्य प्रशिक्षित कर्मचारी रख सकते हैं। जिससे क्लीनिक का तो नाम होगा ही इसके साथ ही

डॉक्टर लोगों की सेवा बेहतर तरीके से कर सकने में सक्षम बन सकते हैं।

आपको जानकारी के लिए बता दें कि ZipLoan एकमात्र ऐसी एनबीएफसी है जहां से डॉक्टर्स को 5 लाख तक का बिजनेस लोन, बिना कुछ गिरवी रखे सिर्फ 3 दिन* में, प्री पेमेंट चार्जेस फ्री के साथ दिया जाता है।

आपका बिजनेस कितना पुराना है?
पिछले साल की बिक्री ?
प्रथम नाम
अंतिम नाम
मोबाइल नंबर
अपने शहर का नाम दें

instant business loan

Ziploan व्यवसायों के लिए लोकप्रिय लोनदाता है।

logo
बेहद कम कागजी दस्तावेज प्रक्रिया

बैलेंस शीट की जरूरत नहीं

logo
बिना कुछ गिरवी रखें

10 लाख सालाना टर्नओवर कारोबार के लिए

logo
सिर्फ 3 दिन के भीतर लोन मिलेगा

घर बैठे आपके बैंक अकाउंट में

logo
6 महीने बाद प्री-पेमेंट फ्री

आसान किश्तों में वापस करें

डॉक्टर के लिए बिजनेस लोन

चिकित्सक यानी डॉक्टर को धरती का भगवान कहा जाता है। लोगों की जरा भी तबियत खराब होती है तो वह तुरंत डॉक्टर्स के यहां ईलाज कराने जाते हैं। लोगों में ऐसा विश्वास होता है कि वह डॉक्टर से ईलाज करा लेंगे तो वह ठीक हो जायेंगे।

डॉक्टर भी अपनी काबिलियत के अनुसार लोगों का ईलाज करते हैं और लोगों को ठीक करने के लिए हरसंभव प्रयास करते हैं। ऐसे में अगर धरती के भगवान यानी डॉक्टर्स का मंदिर यानी क्लीनिक ठीक नहीं रहेगा या क्लीनिक में जरूरी उपकरण उपलब्ध नहीं होगा तो लोगों का ईलाज कैसे होगा?

जाहिर सी बात है कि जब किसी डॉक्टर के पास पर्याप्त मेडिकल उपकरण नहीं होगा या क्लीनिक में ट्रेंड कमर्चारी नहीं रहेंगे तो ईलाज बेहतर नहीं हो सकता है। वहीं अगर डॉक्टर को कहीं से इस विश्वास पर पैसा मिल जाये की पैसे का इस्तेमाल करने के बाद डॉक्टर्स महीने के हिसाब से पैसा चुका देंगे तो कैसा रहेगा।
यह ऐसा होगा जैसे प्यासे को पानी मिल गया हो।

अगर आप डॉक्टर हैं और आपका कोई क्लीनिक है तो आपको यह जानकार ख़ुशी होगी की ऐसा हो सकता है। वर्तमान समय में डॉक्टर्स को बिजनेस लोन बहुत आसान तरीके से मिल रहा है।

खास बात यह कि डॉक्टर्स को मिलने वाला बिजनेस लोन की ब्याज दर यानी इंटरेस्ट रेट बेहद कम होती है। इसे हम इस तरह भी कह सकते हैं की डॉक्टर लोन ब्याज़ दरें बहुत कम होती हैं।
डॉक्टर लोन की ब्याज़ दरें कितनी होती है?

समाज में डॉक्टर्स के सकारत्मक योगदान को देखते हुए देश की प्रमुख नॉन बैंकिंग फाइनेंशियल कंपनी – ZipLoan द्वारा डॉक्टरों को बेहद कम या इसे ऐसे भी कह सकते हैं कि ZipLoan से डॉक्टर लोन ब्याज़ दरें उचित होती हैं।

कहने का तात्पर्य यह है की डॉक्टर्स लोन पर उतनी ही ब्याज दर चार्ज होती है जितनी ब्याज दर डॉक्टर्स वहन कर सकें यानी डॉक्टर्स का काम भी हो जाये और डॉक्टरों को लोन की EMI चुकाने में कोई खास परेशानी भी न हो।

ZipLoan से डॉक्टरों को मिलने वाले बिजनेस लोन की ब्याज दर यानी डॉक्टर लोन ब्याज़ दरें बहुत वाजिब होती हैं। ZipLoan से डॉक्टरों को मिलने वाले डॉक्टर लोन ब्याज़ दर 12% से 28% तक होती है।

डॉक्टर्स लोन की ब्याज दर डॉक्टरों की बैंकिंग, सिबिल क्रेडिट स्कोर के ऊपर निर्धारित होती है। यानी अगर डॉक्टर का सिबिल क्रेडिट स्कोर बेहतर होता है तब उन्हें बेहद कम ब्याज दर पर डॉक्टर्स लोन मिल जाता है।

डॉक्टर्स लोन ब्याज दरफोर क्लोजर चार्जेस फोर क्लोजर चार्जेस
न्यूनतम – 12%न्यूनतम – 3%6 महीने के भीतर – 3%
अधिकतम – 28%अधिकतम – 3%6 महीने के बाद – 0% यानी फ्री

डॉक्टर्स लोन पर अन्य ब्याज दर और शुल्क

डॉक्यूमेंट/स्टेटमेंट शुल्क0
अकाउंट स्टेटमेंट0
पुनर्भुगतान शिड्यूल0
ब्याज़ सर्टिफिकेट0
फोरक्लोज़र लेटर0
नो ड्यूज सर्टिफिकेट0
दंडस्वरूप ब्याज़2%
EMI बाउंस होने पर लगने वाले शुल्क295 रुपये से लेकर 590 तक
लोन प्रोसेसिंग शुल्क0

ZipLoan से डॉक्टर्स को मिलता बहुत आसानी से डॉक्टर्स लोन

फिनटेक क्षेत्र की नॉन बैंकिंग फाइनेंशियल कंपनी (एनबीएफसी) ZipLoan एक ऐसी प्रमुख कंपनी है जिससे डॉक्टर्स को बिजनेस लोन मिलता है। ZipLoan से डॉक्टर्स को 5 लाख तक का बिजनेस लोन सिर्फ 3 दिन* में बिना कुछ गिरवी रखे मिलता है।

डॉक्टर्स को ZipLoan से बेहद आसान शर्तों पर 5 लाख तक का बिजनेस लोन दिया जाता है। डॉक्टर्स को ZipLoan इन निम्न आसान शर्तों पर बिजनेस लोन मिलता है।

ZipLoan से डॉक्टर्स लोन के लिए जरूरी कागजत

डॉक्टर्स को न्यूनतम कागजातों पर बिजनेस लोन मुहैया कराया जाता है। डॉक्टर्स लोन पाने के लिए निम्न कागजातों की जरूरत पड़ती है:

ZipLoan से डॉक्टर्स लोन लेने के फायदें

बिना कुछ गिरवी रखे बिजनेस लोनजहां बैंक या दूसरी कंपनियों से लोन लेने के लिए प्रॉपर्टी के पेपर गिरवी रखना पड़ता है वहीं ZipLoan से 5 लाख तक का डॉक्टर्स लोन लेने के लिए कुछ भी गिरवी रखने की जरूरत नहीं होती है।
प्री पेमेंट चार्जेस फ्रीअधिकतर बैंक और लोन देने वाली कंपनी लोन तय समय से पहले क्लोज करने पर चार्ज लगाती हैं वहीं ZipLoan का डॉक्टर लोन 6 महीने बाद प्री पेमेंट चार्जेस फ्री है। यानी 6 महीने बाद कभी भी डॉक्टर चाहें तो लोन बंद कर सकते हैं, एक भी पैसा अधिक नहीं देना होगा।
सिर्फ 3 दिन* में लोनअगर आपको भूख आज लगे और खाना दो दिन बाद मिले तो कैसा लगेगा? जाहिर सी बात है कि अच्छा नहीं लगेगा। ठीक इसी तरह जहां बैंक और दूसरी कम्पनियां लोन देने में लंबा समय लगाती हैं वही ZipLoan से सिर्फ 3 दिन* में बिजनेस लोन मिल जाता है।
टॉप-अप लोन की सुविधाZipLoan द्वारा टॉप-अप लोन की सुविधा भी दी जाती है। टॉप-अप के तौर पर 2.5 लाख तक लोन और अधिक मिल जाता है। यहां यह बताना जरूरी है कि टॉप-अप लोन उन्हीं को मिलता है जिनकी 9 मंथली ईएमआई ठीक तरह से कटी होती है।
ICICI-Prudential-Internal-page

बुनियादी समस्याओं का हल

राम यादव

मैं बारह वर्षों से अपना कारोबार चला रहा हूं लेकिन अपने बिजनेस का विस्तार करने के लिए सक्षम नहीं था। मैंने Ziploan में आवेदन किया और उन्होंने मेरे लोन आवेदन को बहुत ही कम समय में मंजूरी दे दी।

कंचन लता

मैंने अपने कारोबार की ज़रूरतों के लिए ZipLoan से संपर्क किया क्योंकि ZipLoan को लोन के बदले कुछ गिरवी रखने की जरूरत नही थी। कंपनी से लोन पाने की शर्तें पूरा करना आसान था। उन्हें सिर्फ 1 साल का ITR और बिजनेस का सालाना टर्नओवर 10 लाख तक की जरूरत थी।

क्या आप भी ZipLoan के मदद से अपने बिजनेस को बढ़ाने के लिए तैयार हैं?