डॉक्टर लोन के लिए कैसे अप्लाई करें

भारत में स्वास्थ्य व्यवस्था कई स्तर की है। देश में सरकारी अस्पताल हैं, प्राइवेट अस्पताल हैं, फाइव स्टार अस्पताल हैं और डॉक्टरों की निजी क्लिनिक हैं। जैसा कि हम जानते हैं कि देश में डॉक्टरों को भगवान के बाद का दर्जा दिया जाता है।

जब कोई नया मेडिकल ग्रेजुएट खुद का क्लिनिक शुरु करता है तब उसके पास इतना पैसा नहीं होता है कि वह खुद के क्लिनिक में बेहतरीन स्तर की स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान कर सके और ट्रेंड कर्मचारियों को काम पर रख सके।

ऐसे में खुद की क्लिनिक चलाने वाले डॉक्टर्स यह प्रयास करते हैं कि उनको किसी बैंक, एनबीएफसी कंपनी से बिजनेस लोन मिल जाये, ताकि वह खुद के क्लिनिक में उन्नत मेडिकल उपकरण और ट्रेंड मेडिकल कर्मचारियों को नौकरी पर रख सके।

सभी डॉक्टरों को यह जानकारी देते हुए बेहद ख़ुशी का अनुभव हो रहा है कि देश के डॉक्टरों को खुद की क्लिनिक चलाने के लिए पैसों की कमी न, इसलिए ZipLoan के तरफ से 5 लाख तक का बिजनेस लोन, बिना कुछ गिरवी रखे, सिर्फ 3 दिन* में दिया जाता है।

आपका बिजनेस कितना पुराना है?
पिछले साल की बिक्री ?
प्रथम नाम
अंतिम नाम
मोबाइल नंबर
अपने शहर का नाम दें

instant business loan

Ziploan व्यवसायों के लिए लोकप्रिय लोनदाता है।

Icon1

न्यूनतम कागजात

बैलेंस शीट की जरूरत नहीं है

Icon4

प्री-पेमेंट चार्जेंस फ्री

6 EMI का भुगतान करने के बाद

Icon3

सिर्फ 3 दिन* में बिजनेस लोन

रकम आपके बैंक खाते में

ZipLoan से डॉक्टरों के लिए बिजनेस लोन

जिस तरीके से डॉक्टरों की जिम्मेदारी देश के लोगों का स्वास्थ्य ठीक रखने की है। उसी तर्ज पर नॉन बैंकिंग फाइनेंशियल कंपनी (एनबीएफसी) ZipLoan ने देश के डॉक्टरों को आर्थिक सहायता उपलब्ध कराने का काम करती है।

ZipLoan द्वारा यह प्रयास किया जाता है की देश में कोई ऐसा डॉक्टर न बचे जो पैसों के अभाव में खुद की क्लिनिक का विस्तार न कर सके। क्लिनिक में उन्नत मेडिकल उपकरण न रख सके और ट्रेंड कर्मचारियों को काम पर न रख सके।

देश की प्रमुख एनबीएफसी ZipLoan द्वारा डॉक्टरों को 5 लाख तक का बिजनेस लोन, बिना कुछ गिरवी रखे, सिर्फ 3 दिन* में दिया जाता है। डॉक्टरों को बिजनेस लोन लेने के लिए बहुत अधिक परेशानी न उठाना पड़े, इसीलिए ZipLoan द्वारा बिजनेस लोन देने की प्रक्रिया पूरी तरह से ऑनलाइन रखा गया है। आइये जानते हैं कि डॉक्टर लोन के लिए कैसे अप्लाई कर सकते हैं।

डॉक्टर इस तरह लोन के लिए अप्लाई कर सकते हैं

अगर डॉक्टर्स लोन पाने के लिए इधर – उधर भटकेंगे तो उनका समय उसी में चला जायेगा। इसीलिए ZipLoan द्वारा डॉक्टरों को सहज तरीके से बिजनेस लोन प्रदान करने के लिए ऑनलाइन तरीके से बिजनेस प्रदान किया जाता है।

जिन डॉक्टरों को बिजनेस लोन की जरूरत है, उन्हें सिर्फ इतना करना है कि वह ZipLoan की वेबसाइट www।ziploan।in लॉग इन करें। वेबसाइट लॉग इन करने के बाद डॉक्टर्स को अप्लाई बटन पर क्लिक करना होता है।

अप्लाई बटन पर क्लिक करने के बाद आपके सामने एक बिजनेस लोन अप्लाई करने का फॉर्म खुल जायेगा। फॉर्म अपना नाम, मोबाइल नंबर, बिजनेस कितना पुराना है और बिजनेस में सालाना टर्नओवर कितना होता है, इन सब की डिटेल्स भरकर सबमिट बटन पर क्लिक कर देना होता है।

फॉर्म सबमिट होने के कुछ घंटे बाद ही आपसे ZipLona के लोन अधिकारी फोन पर संपर्क करेंगे। फोन पर 4 आसान से सवाल पूछेंगे, जैसे: बिजनेस 2 साल से पुराना है या नहीं, बिजनेस का सालाना टर्नओवर 5 लाख से अधिक है या नहीं, सालाना आईटीआर डेढ़ लाख से अधिक फाइल करते हैं या नहीं और बिजनेस की जगह या घर की जगह में से कोई एक खुद के नाम पर है या नहीं।

सभी जानकारियां लेने के बाद ऑनलाइन तरीके से ही आपके सभी जरूरी डाक्यूमेंट्स मंगा लेंगे। इसके बाद कस्टमर और बिजनेस वेरिफिकेशन के लिए ZipLoan के वेरिफिकेशन अधिकारी आपकी क्लिनिक पर जाते हैं। सब कुछ सही होने पर बिजनेस लोन अप्लाई करने के 3 दिन* में भीतर ही बिजनेस लोन पास हो जायेगा और लोन की रकम आपके बैंक खाते में जमा हो जाएगी।

डॉक्टरों के लिए लोन हेतु शर्ते

ZipLoan द्वारा इस बात का ध्यान रखा जाता है कि डॉक्टरों को लोन देने की शर्ते कम रखी जाए ताकि अधिक से अधिक डॉक्टरों को लोन मिल सके, इसीलिए ZipLoan से डॉक्टरों के लिए बिजनेस लोन की शर्ते बहुत मामूली हैं:

डॉक्टरों के लिए लोन हेतु जरूरी कागजों की जरूरत

ZipLoan से डॉक्टर बिजनेस लोन लेते हैं तो उनको निम्न फायदा होगा

ICICI-Prudential-Internal-page

बुनियादी समस्याओं का हल

राम यादव

मैं बारह वर्षों से अपना कारोबार चला रहा हूं लेकिन अपने बिजनेस का विस्तार करने के लिए सक्षम नहीं था। मैंने Ziploan में आवेदन किया और उन्होंने मेरे लोन आवेदन को बहुत ही कम समय में मंजूरी दे दी।

कंचन लता

मैंने अपने कारोबार की ज़रूरतों के लिए ZipLoan से संपर्क किया। कंपनी से लोन पाने की शर्तें पूरा करना आसान था। उन्हें सिर्फ 1 साल का ITR और बिजनेस का सालाना टर्नओवर 10 लाख तक की जरूरत थी।

क्या आप भी ZipLoan के मदद से अपने बिजनेस को बढ़ाने के लिए तैयार हैं?