तत्काल बिजनेस लोन ऑनलाइन

तत्काल बिजनेस लोन एमएसएमई कारोबारियों के लिए एक प्रकार का बूस्टर है। जब छोटे और मध्यम श्रेणी के कारोबारियों का पेमेंट मार्केट में फंस जाता है और उसी वक्त उन्हें अपने बिजनेस के लिए धन की आवश्यकता होती है तो फिर तत्काल बिजनेस लोन ही एक सहारा होता है। तत्काल बिजनेस लोन ऑनलाइन मिलने की वजह से बहुत तेजी से मिल जाता है, जिसके वजह से कारोबारियों का कोई काम नहीं रुकता है। आपको बता दें कि देश की प्रमुख एनबीएफसी ZipLoan द्वारा 7.5 लाख रुपये तक का तत्काल बिजनेस लोन, बिना कुछ गिरवी रखे, सिर्फ 3 दिन* में मिलता है।

आपका बिजनेस कितना पुराना है?
पिछले साल की बिक्री ?
प्रथम नाम
अंतिम नाम
मोबाइल नंबर
अपने शहर का नाम दें

instant business loan

Ziploan व्यवसायों के लिए लोकप्रिय लोनदाता है।

logo
बेहद कम कागजी दस्तावेज प्रक्रिया

बैलेंस शीट की जरूरत नहीं

logo
बिना कुछ गिरवी रखें

5 लाख सालाना टर्नओवर कारोबार के लिए

logo
सिर्फ 3 दिन के भीतर लोन मिलेगा

घर बैठे आपके बैंक अकाउंट में

logo
6 महीने बाद प्री-पेमेंट फ्री

आसान किश्तों में वापस करें

बिजनेस लोन के फायदे क्या हैं?

कोई कारोबारी अगर बिजनेस लोन लेता है तब उसे सरकार की तरफ से टैक्स में छूट प्रदान की जाती है। इस तरह देखें तो कारोबारी बिना कुछ गिरवी रखे बिजनेस लोन से अपने कारोबार का विस्तार कर सकते हैं और साथ ही इनकम टैक्स भी बचा सकते हैं।

कारोबार में कई तरह के खर्चे होते हैं। कई बार ऐसा होता है की कारोबार में अचानक पड़ी जरूरत पूरा करने के लिए कारोबारी के पास पर्याप्त पैसा नहीं होता है। ऐसे में बिजनेस लोन बहुत मददगार साबित होता है। इसके साथ ही बिजनेस लोन के और भी बहुत से फायदे हैं।

बिजनेस लोन का प्रमुख उपयोग

किसी भी कारोबारी से पूछिए कि उन्हें धन की आवश्यकता कब होती है? उन कारोबारी का जवाब होगा कि ‘मुझे पैसों की जरूरत हर वक्त होती है’। चूंकि बिजनेस में कई प्रकार का खर्च होता है तो स्वभाविक तौर पर पैसों की आवश्यकता बनी रहती है। बिजनेस लोन के तौर मिलने वाले धन का उपयोग निम्नलिखित कार्यों के लिए किया जा सकता है:

बिजनेस बढ़ाने में उपयोग: अगर कोई कारोबारी अपने बिजनेस का विस्तार करना चाहता है या पहले से चल रहे बिजनेस के नाम पर किसी और लोकेशन पर एक नया बिजनेस शुरु करना चाहता है तो उसके लिए बिजनेस लोन बहुत उपयोगी साबित होता है।

वर्किंग कैपिटल मैनेज करने में उपयोग: एक बिजनेस को चलाने में कई तरह के खर्चें होते हैं। सभी खर्चों को पूरा करना जरूरी होता है। ऐसे में कभी माल उधारी पर चले जाने पर बिजनेसमैन के पास कैश की कमी हो जाती है। ऐसे में वर्किंग कैपिटल मैनेज करने में बिजनेस लोन बहुत सहायक साबित होता है।

नई मशीनरी खरीदने के उपयोग: वर्तमान समय टेक्नोलॉजी का समय है। आज की डेट में मशीनें टेक्नोलॉजी से युक्त आ रही हैं। यह भी सही है की टेक्नोलॉजी आधारित मशीने महंगी होती हैं।

लेकिन, यह भी सत्य है कि अगर समय के साथ टेक्नोलॉजी वाली मशीने नहीं लगाई गई तो बिजनेस में पिछड़ने का खतरा बना रहता है। यहां पर बिजनेस लोन का का प्रयोग करते हुए नई मशीनें खरीदी जा सकती हैं।

ZipLoan से पाइए तत्काल बिजनेस लोन ऑनलाइन

देश की प्रमुख नॉन बैंकिंग फाइनेंशियल कंपनी (एनबीएफसी) ZipLoan द्वारा एमएसएमई कारोबारियों को 7.5 लाख रुपये तक का तत्काल बिजनेस लोन ऑनलाइन प्रदान किया जाता है। ZipLoan से मिलने वाले तत्काल बिजनेस लोन के फायदे निम्नलिखित हैं:

बिना कुछ गिरवी रखे बिजनेस लोन: ZipLoan से बिना कुछ गिरवी रखे, बिजनेस लोन मिलता है।

बिजनेस लोन सिर्फ 3 दिन* में: बिजनेस तभी सतत गति से चलता है, जब बिजनेस की जरूरतों की पूर्ति तत्काल होती है। इस बात समझते हुए ZipLoan द्वारा सिर्फ 3 दिन* में बिजनेस लोन प्रदान किया जाता है।

6 महीने बाद प्री पेमेंट चार्जेस फ्री बिजनेस लोन: ZipLona द्वारा प्रदान किया जाने वाला बिजनेस लोन 6 महीने बाद प्री पेमेंट चार्जेस फ्री यानी फॉर क्लोजर चार्जेस फ्री होता है। 6 महीने बाद कारोबारी जब चाहें तब लोन की मूल रकम बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के वापस कर सकते हैं।

आसान EMI: ZipLoan द्वारा इस बात का ध्यान रखा जाता है कि लोन लेने के बाद कारोबारी पर अधिक भार न पड़े। इसीलिए बिजनेस लोन चुकाने के लिए 24 महीने की समयावधि दी जाती है।

ZipScore से बिजनेस लोन: बिजनेस लोन देने के लिए ZipLoan ना केवल Cibil Score के मापदंडों को फॉलो करता है, बल्कि ZipLoan की एक अलग क्रेडिट स्कोर पॉलिसी भी है। जिसे ZipScore कहा जाता है। ZipScore की गणना कारोबारी की बैंक डीटेल, पिछले 2 सालों की ITR, सिबिल स्कोर और बिजनेस प्रॉफिट मार्जिन इन सभी दस्तावेजों को समायोजित करके किया जाता है। ZipScore से उन एमएसएमई कारोबारियों के लिए बिजनेस लोन प्राप्त करने का अवसर बढ़ जाता है, जिनका क्रेडिट स्कोर किन्हीं कारणों से कम होता है।

टॉप-अप लोन की सुविधा: किसी भी सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्योग को चलाने के लिए निरंतर धन की आवश्यकता होती है। ZipLoan द्वारा टॉप-अप लोन की सुविधा उन कारोबारियों को दी जाती है, जिनके द्वारा अपने वर्तमान बिजनेस लोन के 9 EMI का भुगतान तय समयसीमा में किया गया होता है।

बिजनेस लोन की पात्रता

  1. कारोबार 2 साल से अधिक का पुराना होना चाहिए।
  2. बिजनेस का सालाना टर्नओवर 10 लाख रुपये से अधिक होना चाहिए।
  3. कारोबार के लिए आईटीआर फाइल होना चाहिए। पिछले फाइनेंशियल ईयर में डेढ़ लाख रुपये से अधिक की आईटीआर फाइल होना चाहिए।
  4. घर और बिजनेस जगह अलग – अलग होना चाहिए।
  5. घर या बिजनेस की जगह में से कोई एक खुद के कारोबारी के नाम पर या कारोबारी के किसी ब्लड रिलेटिव के नाम होना चाहिए।

बिजनेस लोन के लिए जरूरी कागजात

ZipLoan द्वारा इस बात का खास ध्यान रखा जाता है कि कारोबारी को बिजनेस लोन लेने के लिए बहुत अधिक कागजातों को इक्कठा करने के लिए भागदौड़ न करना पड़े, इसलिए बहुत बेसिक कागजातों पर बिजनेस लोन प्रदान किया जाता है। निम्नलिखित कागजातों की आवश्यकता होती है:

  1. आधार कार्ड
  2. पैन कार्ड
  3. 9 महीने का बैंक स्टेटमेंट (करेंट अकाउंट)
  4. पिछले वित्तीय वर्ष में फाइल किये गये आईटीआर की कॉपी
  5. घर या बिजनेस की जगह में से किसी एक का मालिकाना हक का प्रूफ। मालिकाना प्रूफ खुद। कारोबारी के नाम हो या कारोबारी के किसी ब्लड रिलेटिव के नाम पर होगा तो भी मान्य होता है।

बुनियादी समस्याओं का हल

star star star star star
राम यादव

मैं बारह वर्षों से अपना कारोबार चला रहा हूं लेकिन अपने बिजनेस का विस्तार करने के लिए सक्षम नहीं था। मैंने Ziploan में आवेदन किया और उन्होंने मेरे लोन आवेदन को बहुत ही कम समय में मंजूरी दे दी।

star star star star star
कंचन लता

मैंने अपने कारोबार की ज़रूरतों के लिए ZipLoan से संपर्क किया क्योंकि ZipLoan को लोन के बदले कुछ गिरवी रखने की जरूरत नही थी। कंपनी से लोन पाने की शर्तें पूरा करना आसान था। उन्हें सिर्फ 1 साल का ITR और बिजनेस का सालाना टर्नओवर 5 लाख तक की जरूरत थी।

क्या आप भी ZipLoan के मदद से अपने बिजनेस को बढ़ाने के लिए तैयार हैं?