टर्म लोन्स के लिए जरूरी डाक्यूमेंट्स

एमएसएमई बिजनेस का विस्तार करने के लिए टर्म लोन के तौर पर मिलने वाला बिजनेस लोन बहुत बेहतरीन विकल्प है। टर्म लोन दो प्रकार होता है। लॉन्ग टर्म लोन और शार्ट टर्म लोन। लॉन्ग टर्म लोन प्रॉपर्टी गिरवी रखने के बदले मिलता है। जबकि शार्ट टर्म लोन बिना कुछ गिरवी रखे मिलता है। लॉन्ग टर्म का सटीक उदाहारण होम लोन है और शार्ट टर्म का सटीक उदाहारण बिजनेस लोन यानी एमएसएमई लोन है। अगर आप एमएसएमई कारोबारी हैं और अपने बिजनेस के लिए टर्म लोन के तौर बिजनेस लोन की तलाश में हैं तो आपको बता दें कि देश की प्रमुख एनबीएफसी ZipLoan द्वारा 7.5 लाख रुपये तक का बिजनेस लोन (शार्ट टर्म लोन), सिर्फ 3 दिन* में प्रदान किया जाता है। ZipLoan से टर्म लोन लेने के लिए बेसिक डाक्यूमेंट्स की आवश्यकता होती है।

आपका बिजनेस कितना पुराना है?
पिछले साल की बिक्री ?
प्रथम नाम
अंतिम नाम
मोबाइल नंबर
अपने शहर का नाम दें

instant business loan

Ziploan व्यवसायों के लिए लोकप्रिय लोनदाता है।

logo
बेहद कम कागजी दस्तावेज प्रक्रिया

बैलेंस शीट की जरूरत नहीं

logo
बिना कुछ गिरवी रखें

5 लाख सालाना टर्नओवर कारोबार के लिए

logo
सिर्फ 3 दिन के भीतर लोन मिलेगा

घर बैठे आपके बैंक अकाउंट में

logo
6 महीने बाद प्री-पेमेंट फ्री

आसान किश्तों में वापस करें

बिजनेस लोन के लिए जरूरी कागजात

ZipLoan द्वारा इस बात का खास ध्यान रखा जाता है कि कारोबारी को बिजनेस लोन लेने के लिए बहुत अधिक कागजातों को इक्कठा करने के लिए भागदौड़ न करना पड़े, इसलिए बहुत बेसिक कागजातों पर बिजनेस लोन प्रदान किया जाता है। निम्नलिखित कागजातों की आवश्यकता होती है:

  • आधार कार्ड
  • पैन कार्ड
  • 9 महीने का बैंक स्टेटमेंट (करेंट अकाउंट)
  • पिछले वित्तीय वर्ष में फाइल किये गये आईटीआर की कॉपी
  • घर या बिजनेस की जगह में से किसी एक का मालिकाना हक का प्रूफ। मालिकाना प्रूफ खुद। कारोबारी के नाम हो या कारोबारी के किसी ब्लड रिलेटिव के नाम पर होगा तो भी मान्य होता है

टर्म लोन के तौर बिजनेस लोन का उपयोग

किसी भी कारोबारी को अपने बिजनेस का सही तरीके से संचालन करने के लिए समय – समय पर अधिक धन की आवश्यकता होती है। बहुत से एमएसएमई कारोबारियों के साथ ऐसा भी होता है कि जब उन्हें धन की आवश्यकता होती है तो उनके पास धन उपलब्ध नहीं होता है। क्योंकि पैसा मार्केट में लगा होता है। ऐसी स्थिति में बिजनेस की जरूरतों को पूरा करना चुनौतीपूर्ण हो जाता है।

ऐसे हालातों में बिजनेस लोन की सहायता लेना एक शानदार निर्णय साबित होता है। इसके अतिरिक्त बिजनेस लोन का उपयोग बिजनेस के विभिन्न उद्देश्यों के लिए किया जा सकता है, जिसमें आपके व्यवसाय का विस्तार, कच्चे माल की खरीद, नई खरीद, बिजनेस के लिए जरूरी उपकरणों की खरीद करने के साथ ही और बहुत कुछ शामिल है।

बिजनेस लोन की सुविधाएं और लाभ

ZipLoan द्वारा इस बात का खासतौर पर ध्यान रखा जाता है कि हमारे देश की अर्थव्यवस्था को मजबूत करने वाले एमएसएमई सेक्टर के कारोबारियों को अपना बिजनेस बढ़ाने में दिक्कत न आये। इसीलिए बिजनेस लोन बहुत आकर्षक सुविधाओं के साथ प्रदान किया जाता है।

बिना कुछ गिरवी रखे बिजनेस लोन: ZipLoan से 7.5 लाख रुपये तक का बिजनेस लोन लेने के लिए कुछ गिरवी नहीं रखना होता है।

बिजनेस लोन सिर्फ 3 दिन* में: बिजनेस तभी सतत गति से चलता है, जब बिजनेस की जरूरतों की पूर्ति तत्काल होती है। इस बात समझते हुए ZipLoan द्वारा सिर्फ 3 दिन* में बिजनेस लोन प्रदान किया जाता है।

6 महीने बाद प्री पेमेंट चार्जेस फ्री बिजनेस लोन: ZipLona द्वारा प्रदान किया जाने वाला बिजनेस लोन 6 महीने बाद प्री पेमेंट चार्जेस फ्री यानी फॉर क्लोजर चार्जेस फ्री होता है। 6 महीने बाद कारोबारी जब चाहें तब लोन की मूल रकम बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के वापस कर सकते हैं।

आसान EMI: ZipLoan द्वारा इस बात का ध्यान रखा जाता है कि लोन लेने के बाद कारोबारी पर अधिक भार न पड़े। इसीलिए बिजनेस लोन चुकाने के लिए 24 महीने की समयावधि दी जाती है।

ZipScore से बिजनेस लोन: बिजनेस लोन देने के लिए ZipLoan ना केवल Cibil Score के मापदंडों को फॉलो करता है, बल्कि ZipLoan की एक अलग क्रेडिट स्कोर पॉलिसी भी है। जिसे ZipScore कहा जाता है। ZipScore की गणना कारोबारी की बैंक डीटेल, पिछले 2 सालों की ITR, सिबिल स्कोर और बिजनेस प्रॉफिट मार्जिन इन सभी दस्तावेजों को समायोजित करके किया जाता है। ZipScore से उन एमएसएमई कारोबारियों के लिए बिजनेस लोन प्राप्त करने का अवसर बढ़ जाता है, जिनका क्रेडिट स्कोर किन्हीं कारणों से कम होता है।

टॉप-अप लोन की सुविधा: किसी भी सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्योग को चलाने के लिए निरंतर धन की आवश्यकता होती है। ZipLoan द्वारा टॉप-अप लोन की सुविधा उन कारोबारियों को दी जाती है, जिनके द्वारा अपने वर्तमान बिजनेस लोन के 9 EMI का भुगतान तय समयसीमा में किया गया होता है।

बिजनेस लोन की पात्रता

बुनियादी समस्याओं का हल

star star star star star
राम यादव

मैं बारह वर्षों से अपना कारोबार चला रहा हूं लेकिन अपने बिजनेस का विस्तार करने के लिए सक्षम नहीं था। मैंने Ziploan में आवेदन किया और उन्होंने मेरे लोन आवेदन को बहुत ही कम समय में मंजूरी दे दी।

star star star star star
कंचन लता

मैंने अपने कारोबार की ज़रूरतों के लिए ZipLoan से संपर्क किया क्योंकि ZipLoan को लोन के बदले कुछ गिरवी रखने की जरूरत नही थी। कंपनी से लोन पाने की शर्तें पूरा करना आसान था। उन्हें सिर्फ 1 साल का ITR और बिजनेस का सालाना टर्नओवर 5 लाख तक की जरूरत थी।

क्या आप भी ZipLoan के मदद से अपने बिजनेस को बढ़ाने के लिए तैयार हैं?