बिजनेस लोन आसानी से कैसे प्राप्त करें?

बिजनेस करने की पहली शर्त होती है किसी बिजनेस आइडिया का होना। और बिजनेस की अनिवार्य शर्त होती है, बिजनेस करने के लिए आवश्यक धन का होना। जब तक आवश्यक धन नहीं रहेगा, तब तक बिजनेस का सफल संचालन मुश्किल कार्य होता है।

हम इसे इस तरह से भी समझ सकते हैं कि बिजनेस करने के लिए धन का होना एक अनिवार्य शर्त है। बिजनेस आइडिया कितना भी बेहतर क्यों न हो, जब तक धन नहीं रहेगा, तब तक बिजनेस नहीं चल सकता है।

कई बार ऐसा भी होता है कि बहुत से लोग बिजनेस तो शुरु करना चाहते हैं, लेकिन आवश्यक धन न होने के चलते वह बिजनेस शुरु नहीं कर पाते हैं। कई ऐसे भी कारोबारी होते हैं, जो कम पूंजी में तो बिजनेस शुरु आकर देते हैं, लेकिन एक समय बाद उन्हें बिजनेस का विस्तार करने करने के लिए पैसों की कमी से जूझना पड़ता है।

तो वहीं कुछ ऐसे भी कारोबारी हैं, जिन्हें बिजनेस में वर्किंग कैपिटल की कमी महसूस होती है। ऐसी स्थिति में इस तरह के सभी कारोबारियों का सहारा बनता है – बिजनेस लोन। जी हां। बिजनेस लोन की मदद से कारोबारी खुद के बिजनेस का विस्तार अपने मनमुताबिक कर सकते हैं।

अभी भी बहुत से कारोबारियों को लगता है कि बिजनेस लोन प्राप्त करना एक बहुत मुश्किल भरा कार्य है। लेकिन आपको जानकरी के लिए बता दें कि अब बिजनेस लोन प्राप्त करना जरा भी मुश्किल भरा कार्य नहीं है। अब बिजनेस लोन प्राप्त करना बहुत ही आसान है।

देश की प्रमुख एनबीएफसी ZipLoan द्वारा एमएसएमई कारोबारियों को 5 लाख तक का बिजनेस लोन सिर्फ 3 दिन* में, बिना कुछ गिरवी रखे मिलता है। ZipLoan से मिलने वाला बिजनेस लोन, 6 महीने बाद प्री पेमेंट चार्जेस फ्री होता है। आइये समझते हैं कि बिजनेस लोन कैसे प्राप्त कर सकते हैं।

आपका बिजनेस कितना पुराना है?
पिछले साल की बिक्री ?
प्रथम नाम
अंतिम नाम
मोबाइल नंबर
अपने शहर का नाम दें

instant business loan

Ziploan व्यवसायों के लिए लोकप्रिय लोनदाता है।

logo
बेहद कम कागजी दस्तावेज प्रक्रिया

बैलेंस शीट की जरूरत नहीं

logo
बिना कुछ गिरवी रखें

5 लाख सालाना टर्नओवर कारोबार के लिए

logo
सिर्फ 3 दिन के भीतर लोन मिलेगा

घर बैठे आपके बैंक अकाउंट में

logo
6 महीने बाद प्री-पेमेंट फ्री

आसान किश्तों में वापस करें

ऐसे प्राप्त करें ZipLoan से बिजनेस लोन

कारोबारियों को पैसों की जरूरत होती है। यह सार्वभौमिक सत्य है। लेकिन, कारोबारी अगर सही तरीके से और नियमों की अनदेखी करके बिजनेस लोन के लिए अप्लाई करते हैं, तो उनका बिजनेस लोन आवेदन रिजेक्ट हो सकता है।

इसलिए बिजनेस लोन के लिए अप्लाई करते समय इस बात विशेष ध्यान रखना चाहिए की कोई आवेदन में कोई गलती न हो और न ही किसी नियम का उल्लंघन ही होना चाहिए। इन सभी चीजों से बचने के लिए निम्न प्रोसेस को फ़ॉलो करना चाहिए।

बिजनेस लोन की पात्रता की जांच करें

किसी भी चीज का लाभ उठाने के लिए सबसे पहले उस चीज को प्राप्त करने की पात्रता के विषय में जांच करना बेसिक चीज होती है। पात्रता जांचने से ही यह पता लग जाता है की व्यक्ति उसके लिए पात्र है या अपात्र है।

कारोबारी जब बिजनेस लोन पाने के लिए पात्र होता है, तभी उसे बिजनेस लोन के लिए अप्लाई करना चाहिए। व्यक्ति अगर अपात्र होता है तो उसे बिजनेस लोन के लिए अप्लाई नहीं करना चाहिए, वर्ना बिजनेस लोन आवेदन रद्द हो सकता है।

जरूरी कागजातों को तैयार रखें

चूंकि बिजनेस लोन अनसिक्योर्ड कैटेगरी का होता है। इसलिए बिजनेस लोन के लिए कुछ प्रॉपर्टी गिरवी रखने की जरूरत नहीं पड़ती है। इसलिए, सभी बैंकों और एनबीएफसी कंपनी से बिजनेस लोन प्राप्त करने के लिए कुछ जरूरी कागजात अनिवार्य रुप से देना होता है।

आपको जानकारी के लिए बता दें कि सभी बैंकों और एनबीएफसी कंपनियों द्वारा मांगे जाने वाले जरूरी कागजातों की लिस्ट अलग – अलग होती है। ऐसे में बिजनेस लोन के लिए आवेदन करने से पहले इस बारे में जरुर पता कर लेना चाहिए कि व्यक्ति जहां से बिजनेस लोन के लिए अप्लाई कर रहा है, वहां पर बिजनेस लोन के लिए कौन – कौन से कागजातों की जरूरत पड़ती है।

बिजनेस लोन के लिए अमूमन कुछ इस तरह के कागजातों की मांग की जाती है:

बिजनेस लोन के लिए अप्लाई कैसे करते हैं

आसानी से बिजनेस लोन पाने के लिए ऑनलाइन तरीके से अप्लाई करना चाहिए। बिजनेस लोन के लिए आवेदन करने के लिए मुख्य रुप से दो तरीका होता है। पहला तरीका ऑनलाइन का और दूसरा तरीका ऑफलाइन का।

बिजनेस लोन के लिए ऑनलाइन अप्लाई करने के लिए सबसे पहले कारोबारी को उस बैंक या एनबीएफसी कंपनी की वेबसाइट को लॉग इन करना होता है, जहां से कारोबारी बिजनेस लोन लेना चाहता है। वेबसाइट लॉग इन करने के बाद, ‘अप्लाई फॉर बिजनेस लोन’ बटन पर क्लिक कर देना होता है।

अप्लाई फॉर बिजनेस लोन की बटन पर क्लिक करते ही, बिजनेस लोन एप्लीकेशन फॉर्म खुल कर सामने आ जाता है। अब कारोबारी को बिजनेस लोन एप्लीकेशन फॉर्म सावधानी पूर्वक भरना होता है। फॉर्म भरने के बाद जरूरी कागजात पीडीएफ फाइल अपलोड कर देना होता है। फॉर्म भरने और कागजातों को अपलोड करने के बाद सबमिट बटन पर क्लिक कर देना होता है।

बिजनेस लोन आवेदन फ्रॉम सबमिट होने के एक या दो दिन बाद संबंधित बैंक या एनबीएफसी कंपनी के अधिकारी कारोबारी से फोन पर संपर्क करके, जरूरी जानकारी प्राप्त करते हैं और बिजनेस लोन देने की प्रक्रिया को आगे बढ़ाते हैं।

ZipLoan से मिलता है सिर्फ 3 दिन* में बिजनेस लोन

देश की प्रमुख नॉन बैंकिंग फाइनेंशियल कंपनी (एनबीएफसी) ZipLoan द्वारा इस बात को समझा जाता है कि देश के एमएसएमई कारोबारियों को अपना कारोबार चलाने के लिए आवश्यक धन की बहुत जरूरी होता है। ऐसे में कारोबारियों के पास अगर पैसों की कमी होती है, तो उन्हें अपना बिजनेस चलाने में बहुत मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है।

ऐसे में एनबीएफसी कंपनी ZipLoan द्वारा यह बीड़ा उठाया गया है कि देश के एमएसएमई कारोबारियों को आवश्यक धन की कमी न महसूस हो, इसके लिए ZipLoan द्वारा 5 लाख तक का बिजनेस लोन, सिर्फ 3 दिन* में, बिना कुछ गिरवी रखे, दिया जाता है।

ZipLoan से बिजनेस लोन लेने के लिए निम्न पात्रता होती है

ZipLoan से बिजनेस लोन लेने के लिए निम्न कागजातों की जरूरत पडती है

ZipLoan से बिजनेस लोन लेने का लाभ

बुनियादी समस्याओं का हल

star star star star star
राम यादव

मैं बारह वर्षों से अपना कारोबार चला रहा हूं लेकिन अपने बिजनेस का विस्तार करने के लिए सक्षम नहीं था। मैंने Ziploan में आवेदन किया और उन्होंने मेरे लोन आवेदन को बहुत ही कम समय में मंजूरी दे दी।

star star star star star
कंचन लता

मैंने अपने कारोबार की ज़रूरतों के लिए ZipLoan से संपर्क किया क्योंकि ZipLoan को लोन के बदले कुछ गिरवी रखने की जरूरत नही थी। कंपनी से लोन पाने की शर्तें पूरा करना आसान था। उन्हें सिर्फ 1 साल का ITR और बिजनेस का सालाना टर्नओवर 5 लाख तक की जरूरत थी।

क्या आप भी ZipLoan के मदद से अपने बिजनेस को बढ़ाने के लिए तैयार हैं?