पीएम स्वनिधि योजना

प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना की शुरुआत 1 जून, 2020 को की गई है। इस सरकारी योजना में स्ट्रीट वेंडर्स यानी सड़कों और पटरियों पर सामान बेचने वाले लोगो को आत्मनिर्भर भारत योजना के तहत 10 हजार रुपये तक का लोन दिया जाता है। खुद का बिजनेस करने वाले कारोबारियों को अपने बिजनेस के विस्तार करने के लिए देश की प्रमुख एनबीएफसी ZipLoan से 7.5 लाख रुपये तक का बिजनेस लोन, बिना कुछ गिरवी रखे, सिर्फ 3 दिन में प्रदान किया जाता है।

आपका बिजनेस कितना पुराना है?
पिछले साल की बिक्री ?
प्रथम नाम
अंतिम नाम
मोबाइल नंबर
अपने शहर का नाम दें

instant business loan

Ziploan व्यवसायों के लिए लोकप्रिय लोनदाता है।

Icon1

न्यूनतम कागजात

बैलेंस शीट की जरूरत नहीं है

Icon4

प्री-पेमेंट चार्जेंस फ्री

6 EMI का भुगतान करने के बाद

Icon3

सिर्फ 3 दिन* में बिजनेस लोन

रकम आपके बैंक खाते में

ZipLoan से MSME कारोबारियों को बिजनेस लोन

ZipLoan एक नॉन बैंकिंग फाइनेंशियल कंपनी (एनबीएफसी) है। ZipLoan द्वारा सुक्क्ष, लघु एवं मध्यम उद्योग यानी एमएसएमई कारोबार को बेहद आसान शर्तो के साथ, बेसिक कागजातों पर, बिना कुछ गिरवी रखे 7.5 लाख रुपये तक का एमएसएमई लोन प्रदान किया जाता है।

ZipLoan के बिजनेस लोन की सुविधाएं और लाभ

एमएसएमई कारोबारी के पास अगर पर्याप्त धन उपलब्ध रहेगा तभी वह कारोबारी बिजनेस की जरूरतों को पूरा कर सकता है। समय पर बिजनेस का विस्तार कर सकता है। नये कर्मचारी नौकरी पर रख सकता है। ZipLoan से मिलने वाले बिजनेस लोन की सुविधाएं निम्न हैं:

  • बिजनेस लोन बिना कुछ गिरवी रखे मिलता है।
  • ZipLoan से सिर्फ 3 दिन* में भीतर बिजनेस लोन प्राप्त हो जाता है।
  • बिजनेस लोन 6 महीने बाद प्री पेमेंट चार्जेस फ्री होता है।
  • ZipLoan से बिजनेस लोन बहुत कम कागजी दस्तावेजों पर मिलता है।
  • बिजनेस लोन की पात्रता बहुत आसान है।
  • ऑनलाइन बिजनेस लोन मिलता है।
  • लोन चुकाने के लिए 12 से 36 महीना का समय मिलता है।

बिजनेस लोन की पात्रता

स्माल बिजनेस लोन हो या किसी भी तरह का कोई भी लोन हो, सभी लोन प्राप्त करने के लिए एक न्यूनतम पात्रता को पूरा करना होता है। ZipLoan से मिलने वाले बिना कुछ गिरवी रखे बिजनेस लोन की पात्रता निम्न है:

बिजनेस लोन के लिए जरुरी कागजात

पीएम स्‍वनिधि योजना - ब्याज दर, योग्यता, और आवश्यक कागज़ात

प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना में सड़क किनारे पर ठेला लगाकर बिजनेस करने वाले कारोबारियों को बिजनेस करने के लिए लोन प्रदान किया जाता है। पीएम स्वनिधि योजना में 10 हजार रुपये तक का तत्काल बिजनेस लोन प्रदान किया जाता है।

पीएम स्‍वनिधि योजना ब्याज दर

प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के तहत रियायती दरों पर लोन दिया जाता है। समय से लोन चुकाने वालों को ब्‍याज में खास छूट भी दी जाती है। ब्याज दर सभी बैंको की अलग – अलग होती है।

पीएम स्‍वनिधि योजना योग्यता

प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना में बेहद आसान शर्तों के साथ अनसिक्‍योर्ड लोन दिया जाता है। स्वनिधि योजना के तहत लोन के लिए कुछ भी गिरवी रखने की जरुरत नहीं होती है। पीएम स्वनिधि योजना की योग्यता हैः सड़क किनारे, ठेले या रेहड़ी-पटरी पर दुकान चलाने वाले हो, फल-सब्जी, लॉन्ड्री, सैलून और पान की दुकानें भी इस श्रेणी में शामिल की गई हैं. इन सभी बिजनेस को चलाने वालों को स्वनिधि लोन दिया जाता है।

पीएम स्‍वनिधि योजना के लिए आवश्यक कागज़ात

पीएम स्वनिधि योजना में लोन के लिए अप्लाई करने के लिए इस लिंग पर क्लिक करेः https://pmsvanidhi.mohua.gov.in/

ICICI-Prudential-Internal-page

बुनियादी समस्याओं का हल

राम यादव

मैं बारह वर्षों से अपना कारोबार चला रहा हूं लेकिन अपने बिजनेस का विस्तार करने के लिए सक्षम नहीं था। मैंने Ziploan में आवेदन किया और उन्होंने मेरे लोन आवेदन को बहुत ही कम समय में मंजूरी दे दी।

कंचन लता

मैंने अपने कारोबार की ज़रूरतों के लिए ZipLoan से संपर्क किया। कंपनी से लोन पाने की शर्तें पूरा करना आसान था। उन्हें सिर्फ 1 साल का ITR और बिजनेस का सालाना टर्नओवर 10 लाख तक की जरूरत थी।

क्या आप भी ZipLoan के मदद से अपने बिजनेस को बढ़ाने के लिए तैयार हैं?